भारत श्रीलंका की भिड़ंत आज, फॉर्म बरकरार रखने उतरेगा भारत

DoThe Best
By DoThe Best February 9, 2016 12:52

भारत श्रीलंका की भिड़ंत आज, फॉर्म बरकरार रखने उतरेगा भारत

भारत श्रीलंका की भिड़ंत आज, फॉर्म बरकरार रखने उतरेगा भारत

एशिया कप और फिर विश्व टी-20 टूर्नामेंट से पहले अभ्यास के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही श्रीलंका सीरीज के मंगलवार को पहले मुकाबले में युवा व अनुभवी चेहरों से सजी भारतीय टीम विजयी शुरूआत के इरादे से उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर 3-0 से मात देकर स्वदेश लौटी टीम इंडिया जीत की इस लय को घर में भी बरकरार रखना चाहेगी। तीन मैचों की इस सीरीज के पीछे भारत का मकसद एशिया व विश्व कप के लिए बेहतर टीम संयोजन तलाशना है। श्रीलंका का भी कुछ यही इरादा होगा।नेगी पर होंगी नजरें

उपकप्तान विराट कोहली को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, जबकि पवन नेगी के चयन ने सबको चौंका दिया। सीरीज में सबकी नजरें इस युवा ऑलराउंडर पर होंगी, जिन्हें चयनकर्ताओं ने एशिया व विश्व कप टीम में भी जगह दी है। जसप्रीत बुमराह व हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुके हैं। उनके पास बड़े टूर्नामेंटों से पहले तैयारी का यह एक और सुनहरा मौका होगा।

मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन का ओपनिंग करना तय है, जबकि विराट की अनुपस्थिति में मनीष पांडे को शीर्षक्रम में मौका मिल सकता है। मध्यक्रम में सुरेश रैना, कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा व युवराज की मौजूदगी से टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ मजबूत दिखाई दे रही है। �

युवराज कर सकते हैं 1000 रन पूरे

हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने से मात्र 17 रन दूर है। अगर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मौका मिला तो वह अपने 1000 रन पूरे करने वाले खिलाडिय़ों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे।

श्रीलंका में भी नए चेहरे

दिनेश चांडीमल की कप्तानी में उतर रही श्रीलंकाई टीम में तिषारा परेरा, सचित्रा सेनानायके ही सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं, जबकि 24 साल के दनुष्का गुनाथिलाका, 22 साल के कसुन राजिथा, 24 साल के दसुन शनाका जैसे कई नए चेहरों को आजमाने के लिए इस सीरीज में उतारा गया है।� तिलकरत्ने दिलशान चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे, लेकिन उनके दूसरे मुकाबले के लिए उपलब्ध रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

श्रीलंका का पलड़ा हल्का

श्रीलंकाई टीम ने पिछले छह टी-20 मुकाबलों में से 05 मुकाबले गंवाए है। वहीं एक दूसरी तरफ हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर टी-20 सीरीज में 3-0 से मात देकर टीम लौटी इंडिया के हौंसले बुलंद है।

संभावित एकादश

भारत: महेन्द्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, रहाणे/ पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, जडेजा/नेगी, आर. अश्विन, जसप्रीत बुमराह व आशीष नेहरा।

श्रीलंका: दिनेश चांडीमल (कप्तान), निरोशान डिकवेला, दानसुका गुनातिलाका, दासुन शनाका, मिलिंडा सिरिवद्र्धने, चमारा कापूगडेरा, परेरा, सीकुगे प्रसन्ना,

सचित्रा सेनानायके, दिलहारा फर्नांडो व शमींगा एरंगा।

DoThe Best
By DoThe Best February 9, 2016 12:52
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

eight − three =