ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच छिड़ी जंग, फ्लिपकार्ट के विज्ञापन से स्नैपडील की बल्ले-बल्ले

DoThe Best
By DoThe Best June 22, 2015 10:22

ई-कॉमर्स कंपनियों के बीच छिड़ी जंग, फ्लिपकार्ट के विज्ञापन से स्नैपडील की बल्ले-बल्ले

भारत में ई-कॉमर्स का कारोबार बूम पर है और बाजार में अपनी जगह बनाने के टॉप तीन कंपनियों फ्लिपकार्ट, एमेजन और स्नैपडील में होड़ मची हुई है। कुछ दिनों से फ्लिपकार्ट 22 से 24 जून तक चलने वाले अपने सेल को लेकर ‘अच्छा किया, नहीं खरीदा’ कैपेंन चला रही है। इस बारे में टीवी, अखबार, इंटरनेट और होर्डिंग तक में जोरदार प्रचार किया गया है। लेकिन सेल से ठीक पहले विरोधी कंपनी स्पैनडील ने देश के 20 शहरों में 100 बिलबोर्ड लगाकर फ्लिपकार्ट सेल के जबाव में अपना ऐड लगाया है कि ‘अच्छा किया बता दिया, यहां से खरीदो’।

गौरतलब है कि इससे पहले भी जब पिछले साल फ्लिपकार्ट ने बिग बिलियन सेल लगाया था तो उसकी वेबसाइट खरीदारों की संख्या झेल नहीं पाई थी और लोग खरीदारी नहीं कर पा रहे थे। उस मौके पर भी स्नैपडील ने अपनी वेबसाइट पर सेल लगाया था और फ्लिपकार्ट के कई कस्मटर साइट के नहीं चलने से परेशान होकर स्नैपडील पर जाकर अपनी खरीदारी थी। उस वक्त भी फ्लिपकार्ट ने जोरदार प्रचार पर काफी पैसा खर्च किया था, लेकिन उसका फायदा स्नैपडील को मिला था। इस बार भी शायद कुछ ऐसा ही है। पिछले दो हफ्तों से फ्लिपकार्ट ‘अच्छा किया कैंपेन’ चलाकर माहौल बना रही थी, लेकिन ऐन टाइम पर स्नैपडील ‘यहां से खरीदो’ कैंपेन चलाकर फ्लिपकार्ट के पब्लिसिटी हाइप का फायदा उठा रही है।

इस बारे में स्नैपडील के प्रवक्ता का कहना है कि उन्होंने इस कैंपेन में कोई चालाकी नहीं की है। स्नैपडील एक युवा ब्रांड है और हम अलग-अलग चैनलों के माध्यम से अपने ब्रैंड का प्रचार करते हैं। हमारा मुख्य लक्ष्य उपभोक्ताओं से जुड़ना है और उन्हें यह संदेश देना है कि वे हमारी वेबसाइट पर आकर खरीदारी करें। वहीं, फ्लिपकार्ट की तरफ से इस मामले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

DoThe Best
By DoThe Best June 22, 2015 10:22
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

<

five × 2 =