CP ने केजरीवाल को थमाई लिस्ट, CM ने कहा-अपने बॉस को दे देना

DoThe Best
By DoThe Best July 21, 2015 12:37

CP ने केजरीवाल को थमाई लिस्ट, CM ने कहा-अपने बॉस को दे देना

दिल्ली में कानून-व्यवस्था को लेकर सोमवार को पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तीखी बहस हुई। बताया जा रहा है कि एक घंटे की मुलाकात के दौरान बस्सी ने जब मीनाक्षी के परिजनों की तरह इसी तरह के 500 पीड़ितों की मुआवजे की लिस्ट केजरीवाल को थमाई, तो उन्होंने कहा कि इसे अपने बॉस को दे दीजिए। हालांकि, बस्सी ने दिल्ली सरकार के बयान को गलत बताया। उन्होंने इसे जल्दबाजी में दिया हुआ बयान करार दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल से जो भी बात हुई है, प्रोफेशनल तरीके से हुई है।
मंत्री ने कहा, कमिश्नर ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया
दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल और बस्सी की मीटिंग की जानकारी देते हुए कहा कि सीएम की तरफ से दिल्ली के पुलिस चीफ से कई सवाल पूछे गए, लेकिन उन्होंने एक का भी जवाब नहीं दिया। जैन ने कहा कि सीएम अगर उनसे किसी बात की जानकारी चाहते थे, तो उन्हें देनी चाहिए थी। जैन ने कहा कि बस्सी ने उलटे केजरीवाल को 500 लोगों की लिस्ट देते हुए कहा कि इन्हें भी मीनाक्षी मर्डर केस की तर्ज पर पांच लाख का मुआवजा दिया जाए।
बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में मीनाक्षी नाम की एक लड़की का बदमाशों ने छेड़खानी के बाद चाकू मारकर मर्डर कर दिया था। इसके बाद ही केजरीवाल ने बस्सी को मुलाकात के लिए बुलाया था।
ठुल्ला कहना अपमानजनक, पर कार्रवाई नहीं करेगी दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस को ‘ठुल्ला’ कहने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करेगी। यह बात दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी ने सोमवार को उपराज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद मीडिया से कही। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में कोई टिप्पणी करना नहीं चाहते। बस्सी ने कहा ‘ठुल्ला’ शब्द बेशक अपमानजनक है, जो कहा गया वह गलत था, लेकिन कानूनी तौर पर यह गैर संज्ञेय मामला है। उन्होंने बताया कि हालांकि पुलिस को इस बारे में शिकायतें मिली हैं, लेकिन वे कोई एफआईआर दर्ज नहीं करेंगे।
‘ठुल्ला’ कहने पर कॉन्स्टेबल ने की केजरीवाल की शिकायत, DCP ने कसा तंज
केजरीवाल के पुलिस ‘ठुल्ला’ कहने वाले बयान पर दिल्ली पुलिस के तीन कॉन्स्टेबलों ने शिकायत दर्ज कराई है। केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल हरविंदर ने दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। दिल्ली नॉर्थ के डीसीपी मधुर वर्मा ने ट्विटर पर केजरीवाल पर तंज कसा है। उन्होंने एक फोटो पोस्ट की है, जिसमें चार साल की एक बच्ची को बचाने की बात की गई है। @DCP_North_Delhi ने लिखा है, ”ठुल्ला कहे जाने वालों में से एक ने चार साल की खुशबू को कमला नगर से बचाया और उसकी मां को सुरक्षित लौटा दिया।”
पुलिस वालों से बच्चे पूछ रहे हैं, किसे कहते हैं ‘ठुल्ला’
साउथ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के लाजपत नगर थाने में तैनात सिपाही अजय कुमार तनेजा ने भी केजरीवाल के खिलाफ लाजपत नगर थाने में मानहानि का केस दर्ज कराया है। उनका कहना है कि जिस वक्त सीएम का यह इंटरव्यू आ रहा था, वह अपने बच्चे के साथ बैठे थे। जैसे ही केजरीवाल ने इस शब्द का इस्तेमाल किया, उनके 12 साल के लड़के ने पूछा, “ठुल्ला किसे कहते हैं?” शिकायत करने वाले कॉन्स्टेबल का आरोप है दिल्ली पुलिस के लिए इस्तेमाल की गई भाषा से उसे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। एक पुलिसवाले ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत की है कि केजरीवाल की इस टिप्पणी से पुलिसवालों का मनोबल टूटा है।
क्या कहा था केजरीवाल ने
केजरीवाल ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू के दौरान घूस लेने वाले पुलिसकर्मियों को ठुल्ला कहा था। उन्होंने कहा था, ”दिल्ली पुलिस का कोई ठुल्ला अगर रेहड़ी-पटरी वालों से पैसे मांगेगा तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”
DoThe Best
By DoThe Best July 21, 2015 12:37
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*

one × three =