आखिरकार टीम इंडिया को मिली जीत, बांग्लादेश ने 2-1 से जीती सीरीज

DoThe Best
By DoThe Best June 25, 2015 09:56

आखिरकार टीम इंडिया को मिली जीत, बांग्लादेश ने 2-1 से जीती सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे व अंतिम मुकाबले में आखिरकार टीम इंडिया ने जीत हासिल की। अंतिम मुकाबले में भारत ने जीत के लिए 318 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 47 ओवरों में 240 रन पर ही सिमट गई और 77 रनों से मैच गंवा दिया। हालांकि मेजबान टीम ने पहले और दूसरे वनडे में मिली जीत के साथ इतिहास रचते हुए भारत को सीरीज में 2-1 से मात दे दी। सुरेश रैना को 38 रनों की धुआंधार पारी खेलने और तीन विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इस मैच के स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें

धवन और धौनी का अर्धशतक

मैच में भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा जिन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने कीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया। रोहित शर्मा ने 29 रन बनाए। इस वनडे सीरीज में लगातार तीसरी बार रहमान ने रोहित को आउट किया है। इसके बाद विराट कोहली ने कुछ देर टिकने की कोशिश जरूर की लेकिन 25 रन बनाकर वो शाकिब की गेंद पर एक खराब शॉट खेलते हुए बोल्ड हो गए। वहीं, शिखर धवन ने अर्धशतक जड़ते हुए 75 रनों की बेहतरीन पारी तो खेली लेकिन मशरफे मुर्तजा ने उनको शतक के करीब जाने से पहले ही आउट कर दिया। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बखूबी साथ निभा रहे अंबाती रायडू ने टीम के लिए 44 रनों की उपयोगी पारी खेली। उन्हें मुर्तजा ने विकेट के पीछे कैच करवा दिया। रायडू और धौनी के बीच चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी हुई। टीम के कप्तान धौनी ने कप्तानी पारी खेली और 69 रन बनाए। उन्हें भी मुर्तजा ने रहमान के हाथों कैच करवाया। तेज खेल रहे रैना ने 21 गेंदों में 38 रन बनाए। रैना को रहमान ने क्लीन बोल्ड कर दिया। बिन्नी (17) और अक्षर पटेल (10) रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश की तरफ से मुर्तजा सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने 3 बल्लेबाजों को आउट किया जबकि मुस्तफिजुर रहमान ने दो और शाकिब अल हसन ने एक विकेट लिए।

बांग्लादेश की पारी

भारतीय गेंदबाज धवन कुलकर्णी ने बांग्लादेश को दूसरे ओवर में भी बड़ा झटका दिया। टीम के ओपनर तमीम इकबाद को कुलकर्णी ने 5 रन पर ही एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। बेहद आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे सौम्या सरकार पर भी कुलकर्णी ने ही लगाम लगाया। उन्होंने सरकार को 40 रन पर अश्विन के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुशफीकर रहीम को रैना ने धौनी के हाथों 24 रन पर विकेट के पीछे कैच करा दिया। टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज लिटन दास अक्षर पटेल का शिकार बने और 34 रन पर क्लीन बोल्ड हो गए। टीम का पांचवां विकेट शाकिब अल हसन के रूप में गिरा। उन्हें सुरेश रैना ने 20 रन पर कुलकर्णी के हाथों कैच करा दिया। वहीं, शब्बीर रहमान को बिन्नी ने 43 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद सातवें विकेट के रूप में मशरफे मुर्तजा को अश्विन ने बोल्ड कर दिया। जबकि आठवें विकेट के रूप में अश्विन ने नासिर हुसैन को रायडू के हाथों कैच कराया। वहीं नौवें विकेट के रूप में रुबेल हुसैन दो रन बनाकर रैना की गेंद पर अक्षर पटेल को कैच थमाया। अंतिम विकेट के रूप में रायडू ने मुस्तफिजुर रहमान को एलबीडब्ल्यू आउट किया और भारत ने मैच 77 रनों से जीत लिया। भारत ने चार ओवर शेष रहते ये जीत हासिल की। भारत की तरफ से रैना ने सर्वाधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि अश्विन और धवल कुलकर्णी ने 2-2 विकेट हासिल किए। स्टुअर्ट बिन्नी और अंबाती रायडू को भी एक-एक विकेट लेने में सफलता मिली।

DoThe Best
By DoThe Best June 25, 2015 09:56
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

<

four + twelve =