Motorola ने पेश किए Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन

DoThe Best
By DoThe Best July 29, 2015 12:42

Motorola ने पेश किए Moto X Play और Moto X Style स्मार्टफोन

मंगलवार का दिन मोटोरोला (Motorola) के कई स्मार्टफोन लॉन्च के नाम रहा। पहले भारत में मोटोरोला मोटी जी (जेन 3) (Motorola Moto Gen 3) के दो वेरिएंट लॉन्च करने के बाद Motorola ने मोटो एक्स प्ले (Moto X Play) और मोटो एक्स स्टाइल (Moto X Style) स्मार्टफोन पेश किया।

Moto X Style दिखने में एक शानदार फोन है, जिसके बिल्ड में पावरफुल हार्डवेयर का इस्तेमाल किया गया है। यह 2015 के लिए कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। हैंडसेट में 5.7 इंच का QHD स्क्रीन रिजॉल्यूशन डिस्प्ले है। Moto X Style स्मार्टफोन Qualcomm के 1.8GHz Snapdragon 808 hexa-core प्रोसेसर के साथ आएगा, जिसके साथ होगा 3GB का रैम (RAM)। Moto X Style 16GB, 32GB और 64GB स्टोरेज वेरिएंट में आएगा। ये सभी हैंडसेट माइक्रोएसडी कार्ड को भी सपोर्ट करते हैं।

X Style में f/2.0 और डुअल CCT फ्लैश एपरचर वाला 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इस कैमरे से 4K रिजॉल्यूशन वाला वीडियो शूट करना संभव है। फोन में 87 डिग्री वाइड-एंगल लेंस वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है।  Moto X Style में 3000mAh की बैटरी है। कंपनी के मुताबिक, यह एक बार पूरी तरह से चार्ज होने के बाद 30 घंटे तक चल सकती है। फास्ट चार्जिंग के लिए डिवाइस में Motorola का TurboPower 25 भी मौजूद है।

Moto X Style में 4G LTE, 3G, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फीचर मौजूद हैं। यह एंड्रॉयड लॉलीपॉप (Android Lollipop) ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। डिवाइस पर Motorola कई ऐप्स जैसे कि Moto Assist, Moto Display और Moto Voice प्रीलोडेड होंगे। फोन की कीमत $399 (करीब 27,000 रुपये) रखी गई है। चुनिंदा मार्केट में यह डिवाइस मोटो मेकर कस्टम स्कीनिंग सपोर्ट के साथ आएगा। Moto X Style के भारत में लॉन्च किए जाने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई।

अमेरिका में Moto X Style को Moto X Pure के नाम से भी जान जाएगा। यह वर्जन खासकर अमेरिकी मार्केट के लिए डेवलप किया गया है।  कंपनी का कहना है कि Moto X Pure स्मार्टफोन Android Lollipop 5.1 के स्टॉक वर्ज़न पर रन करेगा। इसमें कंपनी का कोई भी प्रीलोडेड ऐप नहीं होगा और ना ही इसे कस्टमाइज किया गया है।

अब बात Moto X Play की। यह स्मार्टफोन कंपनी के पिछले साल के फ्लैगशिप डिवाइस का अपग्रेडेड वर्जन है। हैंडसेट में 5.5 इंच का FHD (1080p) रिजॉल्यूशन वाला डिस्प्ले है। इसमें 3630mAh की बैटरी है। X Play का रियर कैमरा 21 मेगापिक्सल का है, जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का।

कंपनी ने अब तक X Play की कीमत पर कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन ये भरोसा जरूर दिलाया कि यह Samsung Galaxy S6 और iPhone 6 जैसे हाईएंड स्मार्टफोन की आधी कीमत में मिलेगा।

DoThe Best
By DoThe Best July 29, 2015 12:42
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

<

fourteen − one =