धोनी-विराट को मिल सकता है आराम, कौन होगा टीम का कप्तान?

DoThe Best
By DoThe Best June 29, 2015 10:37

धोनी-विराट को मिल सकता है आराम, कौन होगा टीम का कप्तान?

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन आज यानी 29 जून को होना है। खबरों की मानें तो इस टूर के लिए बीसीसीआई खिलाड़ियों की थकान को ध्यान में रखते हुए दूसरे दर्जे की टीम उतार सकती है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और आर. अश्विन जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जा सकता है। भारत को जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे और दो टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। चयन समिति इसके साथ ही इंडिया-ए टीम का चयन भी करेगी जो 19 जुलाई से चेन्नई और वायनाड में ऑस्ट्रेलिया-ए और साउथ अफ्रीका-ए के साथ त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी।
इसलिए धोनी-विराट-अश्विन को मिल सकता है आराम
हाल में भारत के बांग्लादेश के निराशाजनक दौर का अंत हुआ, जिसमें टीम को 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम पिछले सात महीने से लगातार क्रिकेट खेल रही है। जिम्बाब्वे दौरे पर चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। सूत्रों ने संकेत दिए हैं कि वनडे कप्तान धोनी के अलावा टेस्ट कप्तान विराट कोहली और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, “अश्विन और कोहली दोनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद वर्ल्ड कप और फिर आईपीएल के साथ धोनी पर भी काफी बोझ रहा। इन तीनों को आराम की जरूरत है। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट के लिए तरोताजा कोहली और अश्विन जरूरी हैं, क्योंकि यह काफी कड़ा दौरा है।”
कौन होगा कप्तान?
10 जुलाई से शुरू हो रही इस सीरीज में रोहित शर्मा और सुरेश रैना ऐसे में कप्तानी के दावेदार होंगे। इस साल मुंबई इंडियन्स की अगुआई करते हुए उसे आईपीएल खिताब दिलाने के बाद रोहित कप्तानी के प्रबल दावेदार हैं। रैना इससे पहले सीमित ओवर के मैचों में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं। सुरेश रैना ने 2010 में जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे टीम की अगुआई की थी, जबकि 2013 में कोहली ने कप्तान की भूमिका निभाई थी। रैना की अगुआई वाली भारतीय टीम जिम्बाब्वे और श्रीलंका की मौजूदगी वाली त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी, जबकि कोहली की टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 5-0 से हराया था।
हल्के में नहीं लेगी बीसीसीआई
हैमिल्टन मसाकाद्जा की अगुआई वाली जिम्बाब्वे की टीम ने हाल में अच्छा प्रदर्शन है। टीम ने हाल में पाकिस्तान को तीन वनडे और दो टी-20 की सीरीज के दौरान कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन दोनों ही सीरीज में उसे शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जिम्बाब्वे के इस प्रदर्शन को देखते हुए बीसीसीआई कतई ऐसी टीम नहीं चनना चाहेगी, जिसे मुंह की खानी पड़े।
DoThe Best
By DoThe Best June 29, 2015 10:37
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

<

nine + two =