केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने स्काई प्लेटफॉर्म पर NXT DIGITAL- Headend का शुभारंभ किया

DoThe Best
By DoThe Best September 21, 2015 12:32

15 सितंबर 2015 को केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हिन्दुजा ग्रुप द्वारा प्रमोटेड ब्रांड नाम NXT DIGITAL के तहत Headend In The Sky ( HITS) डिजिटल प्लेटफॉर्म पहल का शुभारंभ किया.
यह प्लेटफॉर्म दर्शकों को ई– एप्लीकेशंस और टीवी एनिवेयर जैसी सेवाओं के अलावा उनके पसंद के 500 अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, क्षेत्रीय और स्थानीय चैनलों तक पहुंच प्रदान करेगा.
आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र , पंजाब और कर्नाटक के उपभोक्ता की पहुंच अब उनकी पसंद के चैनलों तक बढ़ेगी. इस सुविधा को जल्द ही अन्य राज्यों में पहुंचाया जाएगा. अब उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनलों के लिए ही भुगतान करेंगे और पूर्ण पारदर्शिता की वजह से यह सरकार के राजस्व में भी बढ़ोतरी करने में सक्षम होगा.

हिन्दुजा– हिट्स नेटवर्क मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स ( MSOs)  के साथ– साथ लोकल केबर ऑपरेटर्स ( LCOs) सेवा भी मुहैया कराएगा और सरकार के डिजिटल इंडिया पहल और मेक इन इंडिया मिशन के तहत इसका उद्देश्य केबल टीवी सेवाओं के डिटिल मोड के लिए एनालॉग से ट्रांजिशन का इस्तेमाल करना है.
NXT DIGITAL के बारे में

NXT DIGITAL प्रसारण केंद्र आधुनिक अगली– पीढ़ी का MPEG-4 सुविधा है जिसे केबल टीवी की सुविधा प्रदाताओं और देश भर के उनके उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार की सेवाएं मुहैया कराने के लिए डिजाइन किया गया है.
•    तकनीक भविष्य के लिए बिल्कुल सुरक्षित है और यह उपभोक्ताओं को टेलिविजन की अच्छी सुविधाएं प्रदान करेगा. साथ ही यह केबल बिरादरी को नए जमाने के क्लाउड समाझानों का उपयोग कर बिना किसी परेशानी के उनके नेटवर्क का प्रबंध करने की भी अनुमति देगा.
•    NXT DIGITAL के अनूठे डिजाइन और संकलित COPE (Cable Operators Premises Equipment ) भारतीय शहरों का डिजिटलीकरण और प्रसारण वितरण की जगह भारत के बड़े विकास को प्राप्त करने में मदद करेगा.

DoThe Best
By DoThe Best September 21, 2015 12:32
Write a comment

No Comments

No Comments Yet!

Let me tell You a sad story ! There are no comments yet, but You can be first one to comment this article.

Write a comment
View comments

Write a comment

<

sixteen + 2 =